हमारा प्रयास हिंदी विकास आइये हमारे साथ हिंदी साहित्य मंच पर ..

सोमवार, 14 सितंबर 2009

हिन्दी साहित्य मंच "निबंध प्रतियोगिता का सफल समापन"

हिन्दी साहित्य मंच द्वारा आयोजित निबंध प्रतियोगिता का सफल समापन हो गया है । इस प्रतियोगिता को कराने के पीछे प्रमुख उद्देश्य - लोगों की हिन्दी साहित्य के प्रति किस तरह की सोच और आकर्षण है । प्रतियोगिता का विषय था - " हिन्दी साहित्य का बचाव कैसे ? " । परन्तु दुखद बात यह रही की प्रतिभागी इस विषय से पूरी तरह अनभिज्ञ रहे । कहिं न कहीं वे अपने विषय से पूरी तरह बहके से दिखे । ऐसे में विजेता का चुनाव करना बहुत ही कठिन हो जाता है । अतः निबंध प्रतियोगिता में कुल तीन ही प्रतिभागी के निबंध को पुरस्कार हेतु चुना गया ।

विजेता के नाम -

राजेश कुशवाहा

डाo श्याम गुप्त

गोपाल प्रसाद

हिन्दी साहित्य मंच इस बार किसी भी प्रतिभागी को किसी स्थान हेतु नहीं चुन रहा है । सभी को विजेताओं को बधाई । पुरस्कार आपको जल्द ही भेजे जायेंगें ।

संचालक ( हिन्दी साहित्य मंच )

4 comments:

Mithilesh dubey ने कहा…

सभी विजेताओं को हार्दिक बधाई।

संगीता पुरी ने कहा…

हिन्‍दी दिवस पर हिन्‍दी साहित्‍य मंच द्वारा किया गया प्रयास सराहनीय है .. सभी विजेताओं को बधाई .. .. ब्‍लाग जगत में कल से ही हिन्‍दी के प्रति सबो की जागरूकता को देखकर अच्‍छा लग रहा है .. हिन्‍दी दिवस की बधाई और शुभकामनाएं !!

Udan Tashtari ने कहा…

तीनों को बधाई.

हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ.

कृप्या अपने किसी मित्र या परिवार के सदस्य का एक नया हिन्दी चिट्ठा शुरू करवा कर इस दिवस विशेष पर हिन्दी के प्रचार एवं प्रसार का संकल्प लिजिये.

जय हिन्दी!

Dr. shyam gupta ने कहा…

chaliye-- sab ko badhaaee to de hee dee jaay.